बढ़ती मंहगाई और दिशा रवि की गिरफ्तारी के खिलाफ भारतीय युवा कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली, 22 फरवरी (युआईटीवी/आईएएनएस)| भारतीय युवा कांग्रेस ने आज देश भर में बढ़ती मंहगाई के खिलाफ और पर्यावरण के मुद्दों पर काम करने वाली 21 वर्षीय जलवायु एक्टिविस्ट दिशा रवि की गिरफ्तारी के खिलाफ राजधानी दिल्ली के कनॉट प्लेस में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में बढ़ती पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेके युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि, “जनता को लूटकर मोदी सरकार सिर्फ पूंजीपतियों के विकास पर ध्यान दे रही है, बढ़ती मंहगाई से यह तो स्पष्ट हो गया है कि केंद्र सरकार को देश की जनता की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है।”

“निर्मला सीतारमण कहती हैं कि पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतें अब हमारे कंट्रोल में नहीं हैं, फिर जो ये 100 फीसदी तक एक्साइज ड्यूटी वसूली जा रही है, वो किसके खाते में जा रही है? देश की आम जनता मंहगाई की आग में झुलस रही है, अपनी जेब भरने के लिए ‘आपदा में अवसर’ तलाश लिया है मोदी सरकार ने, मोदी है तो महंगाई है।”

दिशा रवि की गिरफ्तारी पर बात करते हुए श्रीनिवास ने कहा कि, “राष्ट्र के चरित्र को नष्ट किया जा रहा है क्योंकि आज अभिव्यक्ति का आधिकार समाप्त किया जा रहा है। दिशा रवि की गिरफ्तारी उसके लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन है।”

“दिशा रवि जैसी नौजवान प्रतिभाशाली युवा जलवायु एक्टिविस्ट पर चल रहे देश द्रोह जैसे संगीन आरोप को वापस लें और जल्द से जल्द रिहा करें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *